0 Items
Select Page

हमारे बारे में

एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड भारी उद्योग विभाग, भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय के तहत भारत सरकार के उद्यम एचएमटी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। एचएमटी एक बहु-प्रौद्योगिकी परिसर है, जो विनिर्माण समाधानों और उत्पादों की एक श्रृंखला के विकास के माध्यम से भारत में तकनीकी उत्कृष्टता का पर्याय है। वर्षों से संचित अमूल्य तकनीकी विशेषज्ञता की इस दुर्जेय ताकत ने भारत में औद्योगिक क्रांति में मदद की है।
एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड, एक मिनीरत्न कंपनी, भारत सरकार का उपक्रम, एक आईएसओ 9001:2015 कंपनी की स्थापना वर्ष 1974 के दौरान हुई थी। भारत के प्रमुख निर्यात घरानों में से एक, कृषि उत्पाद से लेकर इंजीनियरिंग और आईटी तक उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला का विपणन करता है। समाधान। एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड की स्थापना से ही गुणवत्ता, विश्वसनीयता और प्रतिबद्धता कार्य और व्यवसाय संस्कृति के मूल सिद्धांत रहे हैं। आज, एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड भारतीय उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अंतरराष्ट्रीय माध्यम के रूप में उभरा है।

 

मशीन टूल्स प्रौद्योगिकी में तकनीकी विशेषज्ञता के साथ, एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड ने धीरे-धीरे विभिन्न देशों में विदेश मंत्रालय (एमईए), भारत सरकार के लिए तकनीकी प्रशिक्षण केंद्र, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र, सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र और अन्य जैसी टर्नकी परियोजनाओं को लागू करना शुरू कर दिया। एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड ने विकासशील देशों को उपलब्ध जनशक्ति और प्रतिभा का दोहन करने में मदद करने के लिए कई विदेशी परियोजनाएं स्थापित की हैं।

इंजीनियरिंग गतिविधियों के हर पहलू में सैकड़ों युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए इन परियोजनाओं की स्थापना की गई है। प्रशिक्षण में बुनियादी कौशल, उन्नत कौशल, पर्यवेक्षी कौशल और संपूर्ण अभिविन्यास के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण भी शामिल है।

एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (ईईपीसी), भारत सरकार, विभिन्न राज्य सरकारों के उद्योग और वाणिज्य विभाग और अन्य एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए 50 से अधिक निर्यात पुरस्कारों का प्राप्तकर्ता है।

आज, एचएमटी (इंटरनेशनल) लिमिटेड एक उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ते हुए सफलता के शिखर पर खड़ा है।

Skip to content
This Website is committed to ensuring digital accessibility for people with disabilitiesWe are continually improving the user experience for everyone, and applying the relevant accessibility standards.
Conformance status